ये हैं राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर… भीड़ से रहती हैं दूर, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई फ़ोटो

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम अब 2 साध्वियों से रेप के दोषी क़रार हो चुके हैं और उनको सीबीआई की विशेष अदालत ने दोनों साध्वियों से रेप के आरोप में अलग-अलग 10-10 साल जेल की सज़ा सुनाई है, यानी कि बलात्कारी बाबा को अब अगले 20 साल जेल में ही रहना होगा। लेकिन, इन सबके बीच सोशल साइट्स पर राम रहीम के परिवार के साथ एक फ़ोटो तेज़ी से वायरल हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फ़ोटो में राम रहीम की पत्नी भी दिखाई दे रही हैं।

जितने मुंह, उतनी बातें… हर कोई एक दूसरे से यही सवाल करता नज़र आ रहा है। हर किसी का यही कहना है कि डेरा सच्चा सौदा के बाबा गुरमीत राम रहीम को तो खूब देखा है. उनको कभी टीवी पर, कभी सार्वजनिक मंचों पर, कभी फिल्म के पर्दे पर तो कभी अदालत के रास्ते पर लोग देखते आए हैं. बाबा के चेहरे और रंग-ढंग से लोग बखूबी वाकिफ हैं. लेकिन जब सवाल उनकी पत्नी को देखने का आता है, तो सब एक दूसरे की बगलें झांकने लगते हैं।

वैसे कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि राम रहीम शायद ख़ुद नहीं चाहते कि उनकी पत्नी हरजीत कौर डेरा समर्थकों और लोगों के सामने आएं, इसलिए हरजीत लाइमलाइट में आने से हमेशा बचती रही हैं। वहीं, राम रहीम को 20 साल की सज़ा हो जाने के बाद अब चर्चा उनके उत्तराधिकार को लेकर भी है। अलग-अलग लोगों के मुंह से यही सुनने को मिल रहा है कि आने वाले वक्त में हरजीत कौर डेरा सच्चा सौदा की कमान भी संभाल सकती हैं। लेकिन, इसमें दम बहुत ही कम नज़र आता है। क्योंकि, राम रहीम के साथ हर कहीं उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ही साए की तरह नज़र आती हैं।

सार्वजनिक मंचों से लेकर डेरा समर्थकों और मीडिया के सामने हर कहीं हनीप्रीत की चर्चा होती है। यहां तक कि हरियाणा के पंचकूला में जब राम रहीम को बलात्कार का दोषी क़रार दिया गया तो उस वक़्त भी हनीप्रीत कौर उनके साथ नज़र आई थीं। इतना ही नहीं हनीप्रीत राम रहीम के साथ हेलीकॉप्टर में बैठकर रोहतक जेल तक भी गईं थीं।

फिलहाल, तेज़ी से वायरल हो रही इस तस्वीर के पक्ष में यही दावा किया जा रहा है कि लाल रंग के गोल निशान वाली तस्वीर राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर की ही है। क्योंकि, राम रहीम हमेशा हरजीत कौर को लाइमलाइट में लाने से बचते रहे हैं। कुछ डेरा समर्थकों के मुताबिक़ पिछले पांच सालों से कहीं भी हरजीत कौर को देखा नहीं गया है। क्योंकि, वो इतनी साधारण रहती हैं कि किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भी उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है।

बता दें कि, गुरमीत राम रहीम ने 10वीं की पढ़ाई छोड़ने के बाद हरजीत कौर से शादी रचा ली थी। शादी के बाद हरजीत कौर से तीन संतानें पैदा हुईं जिनमें एक बेटा और 2 बेटियां हैं।

 

Team GI

Team GI is a group of committed individuals with National Interest in mind.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *