राज्यसभा में PM मोदी ने ये शेर पढ़कर किया उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत

देश को 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर अपना नया उपराष्ट्रपति मिल गया है। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वैंकैया नायडू को देश के 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वेंकैया नायडू आज़ादी के बाद भारत में जन्म लेने वाले देश के पहले उपराष्ट्रपति हैं।

सुबह 11 बजे सफेद वेंकैया हमेशा की तरह सफ़ेद लुंकी और कमीज पहनकर सदन में पहुंचे। वेंकैया के सदन में प्रवेश करते ही सभी सांसदों ने खड़े होकर और मेज थपथपाकर वेंकैया का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान, सदन में पहले से ही मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेंकैया नायडू का अभिनंदन करते हुए कहा कि वो सदन और देशवासियों की तरफ से वेंकैया को बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।

राज्यसभा में पीएम मोदी
राज्यसभा में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने वेंकैया के स्वागत भाषण में राज्यसभा में कहा कि वेंकैया जी भारत के पहले उपराष्ट्रपति हैं जो आज़ादी के बाद पैदा हुए हैं। पीएम मोदी ने राज्यसभा में वेंकैया का स्वागत करते हुए कहा कि वेंकैया जी राज्यसभा में लंबे समय से हैं और वो सदन और खेल खलिहान की समस्या अच्छे से समझते हैं। पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का तोहफ़ा अगर किसी ने दिया है तो वो वेंकैया जी हैं।

सौ. राज्यसभा टीवी

इस दौरान पीएम मोदी ने वेंकैया के सम्मान में राज्यसभा में एक शेर भी पढ़ा.. पीएम ने कहा, ” अमल करो ऐसा सदन में, जहां से गुजरे तुम्हारी नज़रें, उधर से तुमको सलाम आए”।

 

Team GI

Team GI is a group of committed individuals with National Interest in mind.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *