इस 10 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस पर बोलेगा भारत… सुनना ना भूलें अपने देश की आवाज़

  • 35
  •  
  •  
  •  
  •  
    35
    Sharess

10 जुलाई को भारत बोलेगा क्योंकि समय आ गया है देश की सबसे बड़ी समस्या के ख़िलाफ़ एक जुट होने का। अगर आपने अपनी देश की आवाज़ को नहीं सुनी तो ख़ुद की भी आवाज़ कभी नहीं सुन पाएंगे। क्योंकि, आपकी और देश की समस्या बिल्कुल ज़ुदा नहीं है। देश है तो आप हैं और आप हैं तो देश है। इसलिए विश्व जनसंख्या दिवस पर इस देश में सुरसा की तरह मुंह बाये खड़ी बढ़ती जनसंख्या की समस्या के ख़िलाफ़ हम सबको एकजुट होना होगा, देश की पीड़ा को समझना होगा और देश की धड़कनों को समझना होगा।

10 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस पर ‪#‎Bharat4PopulationLaw‬ एक बड़ी पहल की शुरुआत करने जा रहा है, जिसमें बढ़ती आबादी की वज़ह से देश और यहां की धरती पर पड़ने वाले बोझ की पीड़ा को समझते हुए ये इनीशिएटिव शुरु किया गया है। जिसे, आप इस वीडियो को देखकर ‪देश की पीड़ा को और #‎Bharat4PopulationLaw‬ की पीड़ा को समझ सकते हैं।

 

साल 1947 में एक नये देश के नवोन्मेष के बाद हमारा भारत देश 70 साल की उम्र तक ग़रीबी और अशिक्षा से लड़ रहा है, जिसका सबसे बड़ा कारण देश में अनियंत्रित ढंग से जनसंख्या का बढ़ना है। आज एक अरब 25 करोड़ से भी ज़्यादा आबादी वाले इस देश में जनसंख्या घनत्व जिस तेज़ी से बढ़ा है, जिसकी वज़ह से हमारा भारत देश अभी भी विकासशील देशों में शुमार है। 

लेकिन, कम से कम अब इस देश के हर जिम्मेदार नागरिक को नींद से जागना होगा, अपने कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वहन करना होगा वरना वो दिन दूर नहीं जब जब इसी तरह से बेतहाशा आबादी बढ़ने से 32.8 लाख वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल वाले इस देश में पैर रखने तक की ज़गह नहीं मिलेगी। इसलिए, निश्चय ही #Bharat4PopulationLaw की तरफ से शुरु की गई इस पहल को धन्यवाद दिया जाना चाहिए, कि आज की दौड़ती-भागती ज़िंदग़ी में  #Bharat4PopulationLaw ने इस महत्वपूर्ण पहल को शुरु किया है, और लगातार लोगों को जागरुक करने का काम जारी है। आप भी अपने विचार से इस अभियान को, इस आंदोलन को सफल बना सकते हैं।  #Bharat4PopulationLaw से जुड़ने के लिए आप  8510022222 पर मिस कॉल दे सकते हैं या  #Bharat4PopulationLaw के फ़ेसबुक पेज को फॉलो कर सकते हैं।

 

Team GI

Team GI is a group of committed individuals with National Interest in mind.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *