आज ‘रामलला’ के दर पर योगी… 15 साल बाद बतौर UP के CM पहुंचेंगे अयोध्या

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM बनने के बाद  पहली बार अयोध्या दौरे पर हैं, बतौर CM 15 साल बाद ऐसा मौका है, जब सूबे का कोई मुख्यमंत्री रामलला के दर पर पहुंच रहा हो, और दर्शन-पूजन का कार्यक्रम हो। इससे पहले साल 2002 में राजनाथ सिंह ने बतौर UP के मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किये थे।

CM योगी फैज़ाबाद-अयोध्या क्षेत्र में विकास कार्यों का जायज़ा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री यहां रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष  महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव  में भी शामिल होंगे। ऐसे में योगी आदित्यनाथ का ये दौरा राम मंदिर के लिहाज से भी काफी अहम  माना जा रहा है, क्योंकि, महज़ एक दिन पहले ही विवादित ढांचा मामले में अदालत ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत अन्य पर आरोप तय किए हैं, हालांकि मामले में सभी को पहले ही ज़मानत मिल चुकी है।

इसके अलावा योगी दिगंबर अखाड़ा भी जा सकते हैं, दिगंबर अखाड़ा के महंत रह चुके रामचंद्र परमहंस और योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैद्यनाथ अयोध्या आंदोलन के हिस्सा थे और राममंदिर निर्माण  के लिए बनी VHP समर्थित कमेटी के अध्यक्ष भी थे, जिनके साथ योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या आंंदोलन को सफल बनाने के लिए कई सालों तक काम किया।

फैजाबाद हवाई पट्टी से उतरकार मुख्यमंत्री सबसे पहले दर्शन के लिए हनुमानगढ़ी जाएंगे और फिर रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे। CM योगी सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5.35 बजे तक अयोध्या-फ़ैज़ाबाद में रहेंगे।

Team GI

Team GI is a group of committed individuals with National Interest in mind.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *